
पिछले 15 दिनों में प्राप्त हुए 787 शिकायत, 588 का किया गया निष्पादन.
जमशेदपुर : पेयजल संबंधी समस्याओं के लिए झार जल पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त अनन्य मित्तल द्वारा की गई। गोलमुरी सह जुगसलाई तथा घाटशिला में ज्यादा शिकायत लंबित पाए जाने पर उपायुक्त ने अप्रसन्नता जाहिर करते हुए सभी जेई को शिकायत प्राप्त होने के पांच दिनों के भीतर निष्पादन करने का सख्त निर्देश दिया। पूर्वी सिंहभूम जिला से अबतक पेयजल संबंधी 787 शिकायत प्राप्त हुए हैं । इसमें 587 का निष्पादन किया जा चुका है जिनमें चापाकल मरम्मती संबंधित 545 आवेदन, लघु जलापूर्ति योजना से संबंधित 171, वृहद जलापूर्ति से संबंधित 22, पाइपलाइन लिकेज 6, जलापूर्ति संबंधित 28, जल गुणवत्ता से संबंधित 3 तथा शौचालय एवं स्वच्छता से संबंधित 3 व अन्य 10 शिकायत शामिल हैं।
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टोल फ्री नम्बर पर शिकायत दर्ज कराने की अपील की है
उपायुक्त अनन्य मित्तल ने जिलेवासियों से पेयजल सम्बन्धी समस्याओं के लिए टोल फ्री नम्बर पर शिकायत दर्ज कराने की अपील की है । ताकि पेयजल स्रोतों का समयबद्ध रूप से मरम्मती सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने जिलेवासी से दिए गए फोन नंबर, टोल फ्री नंबर या ईमेल के माध्यम से पेयजल सम्बन्धी अपनी शिकायत दर्ज कराने की अपील की है । आम नागरिकों चापाकल मरम्मती समेत लघु जलापूर्ति योजना, वृहद जलापूर्ति योजना, जल गुणवत्ता व स्वच्छता से सम्बंधित शिकायत दर्ज कराने के लिए प्रातः 8 बजे से संध्या 8 बजे तक टोल फ्री नम्बर पर सम्पर्क कर किया जा सकता है।
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